आपको उज्ज्वला योजना के तहत गैस कनेक्‍शन नहीं मिला तो इस दिन दस्‍तावेज लेकर पहुंच जाएं एजेंसी

Uttar Pradesh Noida: दोस्तों अगर आपको अभी तक उज्ज्वला योजना के तहत अभी तक गैस कनेक्शन नहीं मिला है तो आपको इस दिन गैस कनेक्शन आसानी से मिल सकता है बस आप अपने दस्तावते ले कर एजेंसी ले कर पहुंचे केंद्र सरकार 20 अप्रैल को उज्ज्वला दिवस मना रही है केंद्र सरकार ने अधिकारियों को ग्राम स्वराज अभियान के तहत उज्ज्वला दिवस मनाया जाएगा 20 अप्रैल के दिन केंद्र सरकार एलपीजी कनेक्‍शन बटेगी जिनको शामली में करीब 20 हजार कनेक्शन बांटे जाने का टारगेट तय किया गया है। जिनको अभी तक गैस कनेक्शन नहीं मिला है तो वो अपने जरूरी कागजातों को ले कर एजेंसी पहुंचे इसके लिए अधिकारियों ने जरूरी कागजातों की भी जानकारी दी।

उज्ज्वला योजना के लिए जरुरी दस्‍तावेज जो साथ लाने है

अगर आप उज्ज्वला योजना गैस कनेक्‍शन लेना चाहते है तो आपको अपने साथ ग्राहक एवं परिवारजनों का आधार कार्ड की प्रतिलिपि और बैंक पासबुक, राशनकार्ड के दस्तावेज अपने साथ लाने होंगे। वहीं आपको उपभोक्‍ता को अपनी पहचान के लिए अपना एएचएलटीआईएम नंबर, जाति प्रमाण पत्र, अंत्योदय राशन कार्ड, अति पिछड़ा वर्ग का प्रमाण पत्र, राज्य सरकार के सक्षम अधिकारी की आेर से वनविभाग या प्रमाण पत्र, जनजाति कल्याण निगम की प्रमाणित सूची, राज्य सरकार के सक्षम अधिकारी की आेर से प्रमाण पत्र भी देना होगा।

कितने का मिलेगा गैस कनेक्शन

केंद्र सरकार के अधिकारियों ने उज्ज्वला योजना की जानकारी देते हुआ कहा की हर गैस एजेंसी पर 500-500 लोग आएंगे और हर गैस एजेंसी 500 – 500 गैस कनेक्शन बांटेगी | इस तरह से केंद्र सरकार 20 हजार कनेक्शन देने का लक्ष्‍य तय किया गया है अगर आप गैस कनेक्शन लेना चाहते है तो आपको 3200 रुपये देने होंगे लेकिन यह 1600 रुपये में मिलेगा। बाकि के 1600 रुपये सब्सिडी में कटेंगे और उन्होंने जानकारी देते हुआ कहा की गैस कनेक्शन के साथ आपको सिलेंडर, रेगुलेटर, पाइप और चूल्हा मिलेगा।

पूरी जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें https://www.patrika.com/noida-news/how-to-get-connenction-in-pradhan-mantri-ujjwala-yojana-on-20-april-2640635/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *